Nature Quotes In Hindi With Images (2021)

Quotes & shayaris
1 min readMay 31, 2021

--

hey,i know you are searching for nature quotes in hindi,thats why here we had provided best collection of nature quotes in hindi language to know the nature signs and khow deep about nature.

nature quotes in hindi

  1. “प्रकृति हममें जो सबसे अच्छी है उससे प्यार करती है।”
  2. “प्रकृति हमारा दुश्मन नहीं है, बलात्कार और विजय प्राप्त करने के लिए। प्रकृति स्वयं है, पोषित और अन्वेषण किया जाना है।”
  3. “मूर्ख व्यक्ति दूर में ही सुख की तलाश करता है; बुद्धिमान अपने पैरों के नीचे इसे बढ़ता है।”
  4. “अगर मैं जीवन के तीन सबसे अनमोल संसाधनों का नाम लेता, तो मुझे किताबें, दोस्त और प्रकृति कहना चाहिए।”
nature quotes in hindi

5.“मैं प्रकृति के दिल के करीब हूं … एक बार थोड़ी देर में, और एक पहाड़ पर चढ़ो या जंगल में एक सप्ताह बिताओ। अपनी आत्मा को साफ करो।”

6.“मैं केवल सुंदर नहीं हूं, हालांकि — जंगल में पेड़ पेड़ों की तरह हैं, जीवित और सांस लेने वाले। और वे मुझे देख रहे हैं।”

7.“मेरे हिस्से के लिए मैं किसी भी निश्चितता के साथ कुछ नहीं जानता, लेकिन सितारों की दृष्टि मुझे सपना बनाती है।”

8.“प्रकृति का नियम आपके द्वारा बनाए गए किसी भी छोटे कानून से अधिक मजबूत है।”

For more click here :-Nature quotes in hindi

--

--

Quotes & shayaris
0 Followers

Here,we provide best quotes,shayaris,wishes and much more